India-Austrelia 2nd T-20 Match

 भारत की ऑस्ट्रेलिया में पहली टी-20 श्रृंखला विजय  
मेलबर्न, 30/1: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 अपने नाम कर ली है। 185 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया में भारत ने पहली टी-20 सीरीज जीती है।
       भारत की ओर से रोहित शर्मा (60) विराट कोहली (59)और शिखर धवन(42) ने आज शानदार पारियां खेली। भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी करते आस्ट्रेलिया की टीम को 157 के स्कोर से आगे नहीं बढऩे दिया और भारत यह मैच 27 रन से जीत गया। भारत की ओर से रवीन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।
         इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी तथा विराट कोहली (नाबाद 59) की आखिरी समय में अहम पारी से भारत ने शुक्रवार को यहां दूसरे टी 20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सामने 185 रन का मजबूत लक्ष्य रख दिया। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में खेल रही आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया और टीम इंडिया ने बल्लेबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से निर्धारित 20 ओवर में मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 184 का स्कोर बनाया।
           ओपनर रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई जबकि धवन ने उनका अच्छा साथ निभाया। रोहित ने अपने टी 20 करियर का आठवां अर्धशतक लगाया और 47 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के उड़ाए जबकि धवन ने 32 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाकर 42 रन बनाए जो उनकी इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ पारी है। विराट ने आखिरी ओवरों में बढिय़ा बल्लेबाजी की और 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान धोनी ने 14 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए�पदार्पण कर रहे दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज स्काट बोलांड 30 रन और आफ स्पिनर नाथन लियोन एक ओवर में 15 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके जबकि ग्लेन मैक्सवेल को 17 रन पर एक और पदार्पण खिलाड़ी एंड्रयू टाइ को 28 रन पर एक विकेट मिला। रोहित रनआउट हुए।
 

 

Comments

comments