ये है लालू यादव का मौसम विज्ञान और 5 सुतली बम

पटना, 12/9 : चुनावी सरगर्मियों के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मौसम की भविष्यवाणी भी करने लगे हैं। अब अगर लालू के मौसम विज्ञान पर नजर डालें तो नरेंद्र मोदी एक मात्र कारण हैं बिहार में बारिश नहीं होने का। उनका कहना है कि मोदी की वजह से राज्य में सूखे जैसे हालात बन गये हैं। लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सहरसा और भागलपुर की रैली से पहले बिहार में बहुत बढ़िया बारिश हो रही थी। नरेंद्र मोदी के आने से बिहार में बारिश नहीं हो रही है। बिहार के किसान परेशान हैं। नरेंद्र मोदी के पैर अशुभ हैं। मोदी का 56 इंच का सीना अब सिकुड़ गया है।

        मुस्ल‍िम कार्ड खेलते हुए लालू ने कहा कि मोदी से पूछना चाहिये कि क्या देश में मस्जिद नहीं है कि वह सउदी अरब के मस्जिद में गए। खैर अब पढ़ते हैं लालू के वो अजीबो-गरीब बयान जो उन्होंने शुक्रवार को चुनावी सभाओं में दिये।

         राजद प्रमुख लालू यादव से सवाल पूछा गया कि अगर आपकी सरकार आती है तो क्या आप भूमि सुधार के बारे में डी. बंदोपाध्याय के रिपोर्ट को लागू करेंगे। सवाल के जवाब में लालू यादव ने कहा कि जमीन का मुद्दा बहुत संवेदनशील है। मैं जन्म से नक्सली हूं, लेकिन अहिंसक तरीके से। मैं जब मुख्यमंत्री था तो फैसला किया था कि ऐसी जमीन जिसपर बंटाईदार खेती कर रहे हों और जमीन का मालिक एक किलोमीटर से अधिक दूर रहता हो तो वैसे जमीन को बंटाईदार को दे देंगे। इसके बाद लोगों ने अपनी जमीन से बंटाईदारों को बेदखल करना शुरू कर दिया, जिसके चलते मुझे पीछे हटना पड़ा।

Comments

comments