100 रुपये के लिए स्कूल ने उतरवाए 12 लड़कियों के कपड़े

बैंगलोर, 4/9 : हाईटेक साइबर सिटी उस वक्त शर्मसार हो गई जब स्कूल ने महज 100 रुपए के नोट के लिए 12 लड़कियों के कपड़े उतरवा दिए। स्कूल की हेडमिस्ट्रेस ने 100 रुपए ढूंढने के लिए 12 लड़कियों के कपड़े उतरवाकर तलाशी ली है।

खबर के मुताबिक मामला मंड्या जिले के एक स्कूल का है। घटना 31 अगस्त की है, जब इस स्कूल में 100 रुपए की ऐसी तलाशी के लिए लड़कियों के कपड़े उतारवाकर तलाशीली गई। इस घटना के बाद अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। जिस वक्त लड़कियों के कपड़े उतरवाए जा रहे थे उस वक्त क्लास में 29 स्टूडेंट्स मौजूद थे। दरअसल क्लास में एक छात्रा ने अपने 100 रुपए खो जाने की शिकायत की। मामला हेडमिस्ट्रेस जयालक्ष्मम्मा के पास पहुंची तो हेडमिस्ट्रेस ने सभी लड़कियों से पूछताछ शुरू की। किसी के पास भी रुपए नहीं मिलने पर उन्होंने क्लास के खिड़की और दरवाजे बंद करने को कहा और सब लड़कियों से सारे कपड़े उतारने को कहा।

जब लड़कियों ने इसका विरोध किया तो हेडमिस्ट्रेस ने कहा कि यहां केवल लड़कियां ही हैं और सभी लड़कियों के सारे कपड़े उतरवाए। इसके बाद भी 100 रुपए नहीं मिलने पर सारी लड़कियों को घर भेज दिया गया। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने हेडमिस्ट्रेस को निलंबत कर दिया है।

Comments

comments