राहुल का तंज,PMका इंडिया टूर लगा है,पंजाब के किसानों से मिल लें

नई दिल्ली,२९/४ः जब से राहुल करीब दो महीने का अज्ञातवास पूरा करके आए हैं, लगता है उनका पूरा ही कायापलट हो गया है। पंजाब में किसानों से मिलने के बाद बुधवार को दिल्ली लौटे राहुल गांधी पूरे फार्म मेें थे और इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर ऎसा हमला बोला तो संसद में कोहराम मच गया। इससे पहले जो कार्यवाही शांत तरीके से चल रही थी, वह अचानक हंगामे, नारेबाजी और तीखी आवाजों के शोर में तब्दील हो गई। दरअसल, राहुल किसानों का मुद्दा उठाने के लिए आज ही संसद में पहुंचे थे।इस मसले पर जारी बहस में उन्होंने हिस्सा लेते हुए रूक-रूक कर बोलना शुरू किया और फिर मोदी सरकार पर तंजों के बाण छोडना शुरू कर दिया। राहुल ने कहा, उनके दिल में दर्द है और आपके कृषि मंत्री कहते हैं कि जो किसान आत्महत्या करते हैं वो कायर हैं। जब ओला पडा आपकी सरकार ने मदद नहीं की, किसान सह गया। बोनस मिलता था वो खत्म कर दिया, किसान सह गया।

खाद नहीं दिया, किसान सह गया। अब मंडी में गेहूं उठाया नहीं जा रहा, किसान सह गया। सत्ता पक्ष की तरफ से यह कहे जाने पर कि सरकार सभी की है, इस पर राहुल ने कहा कि यह हमारी सरकार है, आपकी सरकार है, लेकिन किसानों-मजदूरों की सरकार तो नहीं है। राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, प्रधानमंत्री कुछ दिनों से भारत आए हुए हैं। आपके पीएम का… हमारे पीएम का.. कुछ दिनों के लिए भारत में टूर लगा है। अब कुछ दिनों के लिए पंजाब भी चले जाएं। किसानों से बात कर लें, मंडह्वी में बात कर लें सब पता लग जाएगा। राहुल ने मेक इन इंडिया पर भी सवाल उठाए। कहा कि क्या देश के किसान जो गेहूं देता है, वह मेक इन इंडिया नहीं है। मैंने पहले भी कहा था कि फायदा आपको ही है। मंडियोंसे अनाज उठाएंगे, तो फायादा आपका ही होगा।

राहुल के वार पर अकाली दल की हरसिमरत कौर ने पलटवार करते हुए कहा कि जब किसान मर रहे थे तब राहुल कहां थे। इसके बाद दोनों ओर से शोरगुल होने लगा। राहुल के बयान पर पासवान ने जवाब देते हए कहा कि हमारी सरकार किसानों को मुआवजा दे रही है। हमने किसानों का मुआवजा बढाया है। हम किसानों के लिए चिंतित हैं और पिछले कई सालों का डैमेज कंट्रोल भी कर रहे हैं। हम किसानों का एक-एक दाना खरीदेंगे।

Comments

comments