पटरी से उतरी मूरी एक्सप्रेस,4 की मौत

कौशांबी/नई दिल्ली, २६/५ः  राउरकेला से जम्मू तवी जा रही 18101 मूरी एक्सप्रेस के 10 डिब्बे सोमवार दोपहर उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद से 40 किलोमीटर दूर कौशांबी जिले के सिराथू के अठसराय रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। एसी के दो कोच, स्पीपर के पांच कोच, एक जनरल कोच पटरी से उतरे हैं। पटरी से उतरे डिब्बे एक दूसरे पर चढ गए हैं। हादसे में चार व्यक्तियों के मारे जाने की खबर है, जबकि करीब 250 यात्री जख्मी हुए हैं। कई यात्रियों की सदमे से हालत बिगडने की खबर है। यह ट्रेन जैसे ही कौशांबी के सिराथू स्टेशन से आगे बढी और अठसराय नाम की जगह के नजदीक पहुंची, तेजी से आवाज हुई और ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से पलट गए।इस ट्रेन हादसे में एक महिला समेत चार लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि कम से 20 लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है, वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। रेलवे के राहतकर्मी मदद के लिए पहुंच गए हैं और आसपास के लोग भी मदद के लिए आगे आ गए हैं। रेलवे प्रशासन के पास अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि हादसे में कितनी जन-हानि हुई है।

घटनास्थल के लिए रवाना हुए रेल राज्यमंत्री…

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने जीएम एनसीआर और डीआरएम इलाहाबाद को घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सिन्हा खुद गाजीपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। मुगलसराय और इलाहाबाद से रेलवे की राहत टीम रवाना हो गई हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव ने तुरंत राहत कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।

हादसे की वजह से दिल्ली-हावडा अप और डाउन रूट बंद कर दिया गया है। कई ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोक दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे में मरने वाले मुसाफिरों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रूपये मुआवजे का ऎलान किया है। गौरतलब है कि शनिवार को गुवाहाटी सिफुंग एक्स्प्रेस भी पटरी से उतर गई थी।

Comments

comments