कोलकाता के मछली बाजार में भीषण आग, करीब 25 दुकानें जलकर खाक

कोलकाता ,१८/५ः मध्य कोलकाता के न्यू मार्केट में मछली पट्टी में सोमवार सुबह 12.30 बजे के करीब भयावह आग लग गयी. आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को देने पर दमकल के एक के बाद एक कुल 20 इंजनों को मौके पर भेजा गया. स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि शुरूआत में मछली बाजार में आग लगी जो धीरे-धीरे पूरे आलू मार्केट व फल बाजार के अलावा आसपास के फुटपाथ पर बनी दुकानों में भी फैल गयी.
देखते ही देखते आसपास के सभी बाजार के दुकानदारों को वहां से खाली कराया गया. घटना की खबर पाकर न्यू मार्केट थाने की पुलिस के अलावा कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गयी और राहत और बचाव कार्य में जुट गयी. पूरे मार्केट में काला धुआं फैल जाने के कारण अंधेरा छा गया. फिलहाल आग लगने के कारण का खुलासा नहीं हो सका है.
कुल मिलाकर इस आग के कारण तकरीबन 25 से ज्यादा दुकानें जलकर राख होने की खबर है. आसपास के इलाके के लोगों का कहना है कि कुछ दुकानों में प्लास्टिक का तिरपाल व अन्य प्लास्टिक के सामान होने के कारण आग जल्द पूरे बाजार में फैल गयी. देखते ही देखते फुटपाथ पर स्थित दुकानें भी इस आग की चपेट में आ गयी. इस घटना से इलाके के दुकानदारों में आतंक का माहौल व्याप्त है.
दमकल विभाग के कर्मियों ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिलने के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कतें आ रही है. खबर लिखे जाने तक कोलकाता नगर निगम के मेयर सोभन चटर्जी व अन्य निगम अधिकारी मौके पर पहुंच चुके थे. डीसी सेंट्रल डीपी सिंह भी घटनास्थल पर तैनात थे. इस आग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे है.

Comments

comments