किसान आत्महत्या नहीं करें, मोदी सरकार उनके साथ है : गडकरी

बस्तौरा नारंगपुर (मेरठ),७/४: फसल चौपट होने से दु:खी किसानों के बीच केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि निराश किसानों को घबराकर आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठाना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार पूरी ताकत के साथ किसानों के पीछे खडी है और खडी रहेगी.

नितिन गडकरी आज शाम यहां जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर बस्तौरा नारंगपुर गांव में पार्टी द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा कि वह आज मेरठ समेत उत्तर प्रदेश के तीन क्षेत्रों में फसलों के नुकसान का आकलन करके आए हैं. सभी जगह किसान फसलों के चौपट होने से दु:खी हैं. गेंहू की फसल तो पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. लेकिन मैं किसानों से कहता हूं कि इससे निराश होने की जरुरत नही है. गडकरी ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार किसानों की जितनी मदद कर सकती है, उतनी मदद आपकी करेगी. आप निराश मत हों. निश्चित रुप से किसानों को राहत मिलेगी.

गडकरी ने कहा कि उन्होंने आज प्रदेश के जिन तीन क्षेत्रों का दौरा किया है उसकी रिपोर्ट तैयार कर कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपेगे. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा सरकार से किसानों के ताजा संकट पर राजनीति नहीं करने की भी बात कहीं.

उन्होंने कहा कि मेरा प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और जिलाधिकारियों से अनुरोध है कि किसानों के फसल नुकसान का सही-सही आकलन करके जल्दी ही लखनऊ सरकार को भेजे और मुख्यमंत्री रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजें ताकि केंद्र सरकार इस संबंध में जल्दी ही किसानों के लिए राहत की घोषणा करे.

इस मौके पर उन्होंने मेरठ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को बेहतर बनाने के लिए जल्दी काम शुरु कराने की घोषणा की.

Comments

comments