ओवैशी ने वाजपेयी-अड़वाणी पर उगला जहर, कहा- क्यों दिया सम्मान

हैदराबाद,५/५ः अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।
हैदराबाद से लोकसभा सांसद ने इस बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को पद्म विभूषण से सम्मानित किए जाने पर सवाल उठाए हैं।
एक किताब के विमोचन समारोह में ओवैसी ने कहा कि बाबरी मस्जिद ढहाए जाने को लेकर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे आडवाणी को कैसे देश के दूसरे सर्वोच्च पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आडवाणी ने अपनी रथ यात्रा के जरिए पूरे देश में तबाही मचाई थी।

वाजपेयी को बताया अयोध्या का कसूरवार

पद्म विभूषण से सम्मानित किए गए लोगों में आडवाणी संभवत: ऐसे पहले शख्स होंगे, जो आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। पूर्व पीएम वाजपेयी का जिक्र करते हुए ओवैसी ने आरोप लगाया कि भाजपा के इस बुजुर्ग नेता ने अयोध्या मसले पर कई विवादास्पद बयान दिए थे।
इसके वीडियो यूट्यूब पर भी उपलब्ध हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम कैसे 5 दिसंबर 1992 की तारीख भूल सकते हैं। भारत रत्न से सम्मानित इन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि हम जमीन को समतल करने जा रहे हैं।
भाजपा ने ओवैसी के बयान की निंदा की
भाजपा ने वाजपेयी और आडवाणी को लेकर दिए गए एआईएमआईएम नेता ओवैसी की बयान की निंदा करते हुए कहा कि वह इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने व्यंग्य करते हुए कहा कि इससे लग रहा है कि कुछ लोग चाहते हैं कि ओसामा बिन लादेन को बड़ा सम्मान दिया जाना चाहिए।

Comments

comments