मलेशिया में मोदी का भारतीय समुदाय को संबोधन…

क्वालालम्पुर, 22/11: और में हिस्सा लेने के लिए आए हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब से कुछ देर बाद ही को संबोधित करने जा रहे हैं। मोदी के संबोधन पर यहां  भारतीय संस्कृति की झलक दिखलाते हुए अलग अलग कार्यक्रम पेश किए जा रहे हैं। पहले राजस्थानी में, फिर गुजराती में और अब हिंदी में भारतीय कलाकार नृत्य कर रहे हैं।

इसके पूर्व वे 1.40 पर उन्होंने रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

मलेशिया इंटरनेशनल एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (एमआईईसीसी) में मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। उम्मीद है कि इस कार्यक्रम में 15 हजार भारतीय आएं हैं।
 
उक्त कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। मलेशिया के करीब 90 सांस्कृतिक और सामुदायिक संगठनों ने इस आयोजन की तैयारी की है, जिसमें प्रवासी भारतीय भी शरीक हैं।
 
दरअसल प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला मलेशियाई दौरा है। वेलकम पार्टनर्स चेयरमैन तान किशु तिराथरई का कहना है कि हम उनके इस दौरे को यादगार बनाना चाहते हैं। 
तिराथरई के अनुसार पीएम मोदी ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर वहां के वेम्बले स्टेडियम में जिस तरह प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था, ठीक उसी तर्ज पर यह कार्यक्रम होगा।
तिराथरई को उम्मीद है कि मोदी की इस यात्रा से भारत और मलेशिया के पहले से ही मजबूत रिश्तों को और मजबूती मिलेगी। यही नहीं दोनों देशों के उद्योगपतियों को दोनों देशों में निवेश का अच्छा अवसर भी मिलने के अच्छे आसार हैं। (WD)

 

Comments

comments