आएसएस ने राजनाथ से पूछा जम्मू कश्मीर और आंतरिक सुरक्षा का हाल

नयी दिल्ली, 3/9 : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी की समन्वय बैठक के आज दूसरे दिन गृहमंत्री राजनाथ सिंह से संघ के शीर्ष नेताओं ने आंतरिक सुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया. सूत्रों के अनुसार, संघ नेताओं ने राजनाथ सिंह से जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में बढी घुसपैठ, युद्धविराम का उल्लंघन, पाक झंडा लहराने की बढी प्रवृत्ति, धारा 370 पर अपनी चिंताएं प्रकट की. साथ ही नक्सल समस्या को लेकर भी चिंता जाहिर की.
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह ने संघ नेताओं को जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति से अवगत कराते हुए आश्वस्त किया कि वहां सरकार का रुख कडा है और सुरक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई की छूट दी गयी है और देश की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जायेगा. उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू कश्मीर की पीडीपी-भाजपा की सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चल रही है.
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बडे नेताओं ने राजनाथ सिंह को नक्सल समस्या पर प्रो एक्टिव रुख अपनाने की सलाह दी. उन्होंने गृहमंत्री से कहा कि नक्सल समस्या के समाधान में आम लोगों की सहभागिता बढाने वाले उपाय सरकार को करना चाहिए. मालूम हो कि मीडिया में इस आशय की भी खबरें आयी है कि बैठक के अंतिम दिन यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें शामिल होंगे.

Comments

comments