दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने अजय माकन को सौंपी चुनावी कैंपेन की कमान

नई दिल्ली.१४/१ः  विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले तक सबसे सुस्त नजर आ रही कांग्रेस भी तेजी से कार्ययोजनाएं बनाने लगी है। दिल्ली विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी ने मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी गई है कि कांग्रेस अजय माकन के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। दिल्ली चुनाव प्रभारी पीसी चाको ने बताया कि अजय माकन को कैंपेन कमिटी का मुखिया बनाया गया है।
इस दौरान अजय माकन ने आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा, ’49 दिन की सरकार, दिल्ली हुई बेहाल, यू-टर्न केजरीवाल’। उन्होंने कहा कि वह अपने घोषणापत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा शामिल करेंगे। पीसी चाको ने कहा कि पूर्व सीएम शीला दीक्षित भी चुनाव प्रचार में सक्रिय रहेंगी। सीएम कैंडिडेट के बारे में चाको ने कहा कि कांग्रेस का कैंडिडेट बाकी पार्टियों से बेहतर होगा।
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोमवार को पार्टी के संविधान में बदलाव करने पर भी चर्चा हुई। अब पार्टी अध्यक्ष का कार्यकाल 5 साल से घटाकर 3 साल किया जा सकता है। हालांकि, इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।कांग्रेस ने अभी तक चुनावों के लिए 24 कैंडिडेट की पहली लिस्ट ही जारी की है।

 

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.